Friday, August 17, 2018

मैं 47 साल का हूं। मुझे एक ही रात में एक से ज्यादा बार सहवास करने में दिक्कत होती है।

सवाल: मैं 47 साल का हूं। मुझे एक ही रात में एक से ज्यादा बार सहवास करने में दिक्कत होती है। पहले मैं आसानी से ऐसा कर लेता था। इस वजह से मेरी पत्नी काफी नाखुश रहती है। मैंने कुछ दवाएं भी ली थीं जिनका कुछ खास असर नहीं हुआ। मुझे क्या करना चाहिए?
जवाब: इस बात को अच्छी तरह समझ लें कि सहवास कितनी बार करने से ज्यादा जरूरी है कैसे करते हैं। संभोग का सही मतलब है, बराबर का आनंद। अगर यह दोनों को मिल रहा है तो फ्रीक्वेंसी को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर पार्टनर की एक ही रात में कई बार सहवास की इच्छा होती है तो ऐसा यकीनन करें, लेकिन रास्ते दूसरे भी हैं। बस जरूरी है कि अपने पार्टनर को मंजिल पर पहुंचाना। रास्ता कौन सा चुनते हैं, इसका महत्व नहीं है। उम्र के साथ-साथ कुछ फर्क जरूर पड़ता है। फ्रीक्वेंसी घट सकती है लेकिन गुणवत्ता वैसी ही बनी रहती है। सहवास में चरमसीमा का आनंद आखिरी दम तक बना रहता है। 

नोट: किसी भी तरह की दवाई अपने डॉक्टर के सलाह के बिना न लें। 

No comments:

Post a Comment