Wednesday, August 15, 2018

मेरे12 साल के बेटे को लग रही है मास्टरबेशन की लत, क्या करुं?

मेरे12 साल के बेटे को लग रही है मास्टरबेशन की लत, क्या करुं?

मैं 12 साल के बच्चे की मां हूं। मेरा बच्चा बड़ा हो रहा है और वह अपनी प्राइवेट बातें मुझसे शेयर करता है। उसने मास्टरबेट करना शुरू कर दिया है। मेरे पति और मैंने उसे समझाया है कि बार-बार ऐसा करना ठीक नहीं है लेकिन वह कहता है कि उसे लगता है कि वह रोज ऐसा करे। वह साबुन का भी इस्तेमाल करता है जिसकी वजह से उसे पेशाब करने में भी दिक्कत होने लगी है। मैं नहीं चाहती कि उसे इसकी आदत हो जाए। मुझे क्या करना चाहिए? 
जवाब- आपको और आपके पति को यह सकारात्मक कदम लेने के लिए बधाई। उसे एक सेक्स एजुकेटर के पास ले जाइए जो उसे गाइड कर सके। उसे समझाइए कि मास्टरबेट करना नॉर्मल है लेकिन इसपर नियंत्रण होना चाहिए। किसी भी चीज की ज्यादा मात्रा नुकसान करती है। मास्टरबेशन को कम करने के लिए उसे अन्य कामों में व्यस्त रहना चाहिए। उसे अकैडमिक्स, शारीरिक और मानसिक ऐक्टिविटीज और गेम्स में वह खुद को व्यस्त रख सकता है।

No comments:

Post a Comment